-->
Mumbai Indians ने एक बार फिर से अपना ओपनिंग मैच गंवाया। IPL 2020

Mumbai Indians ने एक बार फिर से अपना ओपनिंग मैच गंवाया। IPL 2020

MI vs CSK First Match Summary

 

कुन्दन गिरि

यह IPL SEASON कई मायनों में असामान्य है । शनिवार को देर रात मैच का परिणाम फिर कुछ पुराने आंकड़ों के अनुसार ही आया Mumbai Indians जिन्होंने अपना आखिरी ओपनिंग मैच 2012 में जीता था, एक बार फिर से अपने शुरुआती मैच में Chennai Super Kings के सुनियोजित तरीके से लक्ष्य का पीछा करने की रणनीति के आगे नतमस्तक हुआ । 

महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ 2 गेंदों को खेलने के लिए मैदान में उतरे वे कोई रन नहीं बना सके । उन्होंने बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों रविंद्र जडेजा और सैम कुरान को अपने से पहले Mumbai Indians की सीमित गेंदबाजी का लाभ लेने के लिए मैदान पर उतारा । हालांकि लक्ष्य का पीछा करने में अंबाती रायडू और डुप्लेसिस के द्वारा पारी को स्थिरता और मजबूती प्रदान किया गया । 

यह भी पढें

कोरोना के बहाने पत्नी से छुटकारा पाने की कोशिश 

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए Chennai Super Kings के बाएं हाथ के दोनों ओपनर बल्लेबाजों को ट्रेन्ट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन की गेंदबाजी ने दो ओवर के पहले ही पवेलियन वापस लौटा दिया । तीसरे विकेट के लिए रायुडू और डुप्लेसिस ने 115 रनों की साझेदारी की । राहुल चहर ने 16वें ओवर में रायडू का विकेट चटका कर मैच में संतुलन को वापस लाया अब मुंबई इंडियन्स को 4 ओवर में 42 रनों की जरूरत थी । मुंबई इंडियंस गेंदबाजी सीमित थी हार्दिक पंड्या पिछले साल सितंबर के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धात्मक सीरीज खेल रहे थे । गेंदबाजी के लिए पीठ की सर्जरी के कारण वे फिट नहीं थे। रोहित शर्मा ने किरण पोलार्ड को लगाना भी उचित नहीं समझा । 

मुंबई इंडियंस के पास अंतिम विकल्प विकल्प करुनाल पांड्या थे  । पंड्या को 18 वे ओवर में गेंदबाजी के लिए लगाया गया इस समय चेन्नई को 29 रनों की जरूरत थी। करुनाल के सामने ऐसे अवसर पर धोनी को होना था लेकिन उनके सामने इस बार जडेजा थे । धोनी ने जडेजा को पहले भेजा । एक तेज गति गेंद ने जडेजा को फसा लिया। फिर धोनी ने एक और बांए हाथ के बल्लेबाज कुर्रन को भेजा । उन्होंने ओवर की चौथी गेंद जो एक फुलटॉस थी , मिड विकेट बाउंड्री के बाहर एक छक्का जड़ा । कुर्रन ने बुमराह के अगली गेंद को फिर से लेग साइड में एक और छक्का लगाकर मैच को चेन्नई की झोली में डाल  दिया ।  धोनी केवल औपचारिकताएं पूरी करने पैड अप करके क्रीज पर आए ।

0 Response to "Mumbai Indians ने एक बार फिर से अपना ओपनिंग मैच गंवाया। IPL 2020"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article